भारत में लॉन्च हुई हुंडई वेन्यू सबकॉम्पैक्ट एसयूवी, कीमत कर देगी हैरान

0
176

नई दिल्ली। साल के सबसे मल्टीपरपज प्रोडेक्ट में से एक, भारत में हुंडई वेन्यू सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च किया गया है। नई हुंडई वेन्यू की कीमतें बेस पेट्रोल संस्करण के लिए for 6.50 लाख से शुरू होती हैं, रेंज-टॉपिंग ऑटोमेटिक वर्जन के लिए prices 11.10 लाख तक की कीमत पर जा रही हैं। वेन्यू ने पिछले महीने भारत के साथ-साथ अमेरिका में भी अपनी वैश्विक शुरुआत की और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा, महिंद्रा एक्सयूवी 300, टाटा नेक्सन और फोर्ड इकोस्पोर्ट सहित कई तरह के प्रोडेक्टों को मात देगी। हुंडई ने एक ही दिन में वेन्यू के लिए 2000 से अधिक प्री-बुकिंग की, और एसयूवी के लिए एक मजबूत शुरुआत का वादा किया। इस महीने के अंत तक डिलीवरी शुरू हो जाएगी।

बता दें कि हुंडई वेन 2016 में ऑटो एक्सपो में दिखाए गए कार्लिनो कॉन्सेप्ट की असली जगह का पता लगा रहा है। के लिए अपनी जड़ों का पता लगाता है। प्रोटेक्शन स्पेस वर्जन अपने डिजाइन भाषा को नए हुंडई मॉडल से प्रेरित करता है जो बड़े पैमाने पर कैस्केडिंग ग्रिल अप फ्रंट, प्रोजेक्टर लेंस के साथ विभाजन हेडलैम्प और एलईडी डीआरएलएस के साथ विभाजित है। लंबा रुख और ठूंठदार बूट डिजाइन। वेन्यू अभी तक छोटा दिखता है और किनारों पर भी क्रेटा जैसा दिखता है। सब 4-मीटर एसयूवी बंपर और साइड्स फॉर ब्रावी अपील के साथ आती है, यहां तक ​​कि एसयूवी 17-इंच डायमंड कट मिश्र धातु पहियों पर सवारी करते हुए शहरी है। वेन्यू को पांच वेरिएंट, सात मोनोटोन रंगों और तीन डुअल-टोन कलर विकल्पों में पेश किया गया है।

हुंडई वेन्यू दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन विकल्पों में से शक्ति प्रदान करेगा। 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर 118 बीएचपी और 172 एनएम पीक टॉर्क से बाहर निकलती है और एक दोहरे क्लच ट्रांसमिशन के लिए समर्पित है, जबकि एक छह-स्पीड मैनुअल भी प्रस्ताव पर है। वहाँ भी 1.2-लीटर, चार-सिलेंडर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल मिल 82 बीएचपी और 114 एनएम पीक टॉर्क से बाहर निकलता है, जिसे केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाता है। अन्त में, 1.4-लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल 89 bhp और 220 Nm पीक टॉर्क का उत्पादन करता है और इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में रखा जाता है। एक डीजल स्वचालित प्रस्ताव पर नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here