मुंबई में ट्रेन से बरामद हुआ विस्फोटक, धमकी से भरा नोट भी हुआ बरामद

0
158
मुंबई

कोलकाता से चलकर मुंबई के लोकमान्य तिलक कुर्ला टर्मिनस पर पहुँचने वाली शालीमार एक्सप्रेस में उस समय हड़कंप मच गया जब ये खबर मिली कि ट्रेन में विस्फोटक है। जिसके बाद हर जगह सनसनी फ़ैल गयी। इससे पहले नवी मुंबई के एक पुल पर आतंकी संगठन आईएसआईएस का एक सन्देश मिला था जिसके बाद हुई इस घटना से पूरे मुंबई में दहशत मचा हुआ है। साथ ही शहर को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

ट्रेन में विस्फोटक होने की खबर के बाद पूरे स्टेशन को खाली करा लिया गया था। जिसके बाद जांच टीम मौके पर पहुँच गयी है। गौरतलब है कि शुरूआती जांच में कहा जा रहा है कि ट्रेन में मिले बॉक्स में जिलेटिन की छड़ जैसी सामग्री मिली।

मुंबई

साथ पुलिस ने यह बयान जारी करते हुए कहा है कि बॉक्स के अंदर विस्फोटक पाउडर मिला। धमाके के लिए तार और बैटरी भी बॉक्स में मिले। एफएसएल टीम यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि बॉक्स में किस तरह के विस्फोटक हैं। इस घटना की महाराष्ट्र एटीएस भी जांच कर रही है।

आतंकी घटना होने की आशंका पर मुंबई में अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ शहर में हर जगहों पर चेकिंग की जा रही है। पुलिस का कहना है कि इस घटना को गंभीरता से लिया जा रहा है। भले ही ये डराने के लिए किया गया हो लेकिन ये खतरनाक साबित हो सकता है। पुलिस का कहना था कि विस्फोटकों को तार से जोड़ा गया था। इसमें कोई डेटोनेटर नहीं था।

आपको बता दें कि विस्फोटक उस समय बरामद हुआ, जब बुधवार को सुबह 7 बजे शालीमार एक्सप्रेस कुर्ला टर्मिनस पर पहुंची। जब सफाईकर्मी साफ-सफाई करने अंदर गए तो उन्हें संदिग्ध बॉक्स मिला। जिस पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। फिलहाल पुलिस अभी सीसीटीवी कैमरों के जरिए विस्फोटक रखने वाले का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here