जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने 370 और 35A पर जो कहा उससे बढ़ सकती है बीजेपी की चिंता!

0
157
जम्मू कश्मीर

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पत्रकारों से बुधवार को कहा कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 और 35A को रद्द कर दिया जाएगा, ये सब अफवाहें हैं। परिसीमन एक दिन में नहीं किया जा सकता है। यह एक संवैधानिक मामला है। यह एक दिन में नहीं हो सकता। इसलिए ऐसी अफवाहों पर ध्यान नहीं दें।

आर्टिकल 370 और 35A, कई पार्टियों के घोषणापत्र में इस पर लिखा है। इसको लेकर चर्चा भी हो रही है। इसको लेकर काफी बातें हो रही हैं। लेकिन इसको लेकर जम्मू कश्मीर के लोगों को इसे लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

जम्मू कश्मीर

सत्यपाल मलिक ने कहा, ‘मैं कश्मीर के युवाओं को बताना चाहूंगा कि हथियार छोड़ दो और मेरे साथ भोजन करने राजभवन आओ। फिर मुझे बताओ कि जिस रास्ते को तुमने चुना है, उससे कश्मीर को क्या मिलेगा।

बातचीत ही एक रास्ता है जिसके जरिए संविधान के दायरे के भीतर जो चाहते हैं वो उन्हें मिल सकता है। उन्होंने कहा कि भारत को हिंसा के जरिए नहीं झुकाया जा सकता। आतंकियों को अभी भले इसका अहसास नहीं हो लेकिन 10 साल बाद इसका पछतावा होगा कि उन्होंने गलत रास्ता चुना।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद की समस्या युवाओं में बेरोजगारी के कारण ही मौजूद नहीं है बल्कि कुछ दशकों से नेता भी लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here