महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा के प्रस्ताव पर सहमत नहीं- मेट्रो मैन इ श्रीधरन

0
141
मेट्रो मैन इ श्रीधरन

मनीष सिसोदिया ने कि दिल्ली सरकार का इरादा महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना और वायु प्रदूषण को कम करने के लिए राजधानी में सार्वजनिक परिवहन के उपयोग को प्रोत्साहित करना है। सिसोदिया ने इसे “महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए क्रांतिकारी कदम” कहा।

पीएम नरेंद्र मोदी को ‘मेट्रो मैन’ डॉ। ई श्रीधरन के पत्र के जवाब में, “दिल्ली सरकार द्वारा मेट्रो में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा के प्रस्ताव पर सहमत नहीं होने” का अनुरोध करते हुए, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने श्रीधरन को लिखा, “वह आश्चर्यचकित हैं और दर्द “उसके दृष्टिकोण से। प्रस्ताव को स्पष्ट करते हुए, सिसोदिया ने लिखा, “दिल्ली सरकार दैनिक आधार पर DMRC से थोक में लगभग एक लाख कूपन खरीदेगी और इन्हें महिलाओं को प्रदान करेगी| किसी को भी इससे कोई आपत्ति क्यों होनी चाहिए?”

मेट्रो मैन इ श्रीधरन

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार का इरादा महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना और वायु प्रदूषण को कम करने के लिए राजधानी में सार्वजनिक परिवहन के उपयोग को प्रोत्साहित करना है। सिसोदिया ने इसे “महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए क्रांतिकारी कदम” कहा।

उन्होंने कहा कि DMRC के तीसरे चरण के पूरा होने के बाद, सेवाओं को दैनिक रूप से 40 लाख यात्रियों की क्षमता के लिए डिज़ाइन किया गया था। सिसोदिया ने श्रीधरन को लिखे अपने पत्र में राइडरशिप के आंकड़ों पर ध्यान दिलाया और कहा, “आंकड़े बताते हैं कि डीएमआरसी रोजाना 25 लाख से कम की औसत सवारियों को पूरा कर रही है … दिल्ली मेट्रो 65% से कम दक्षता पर चल रही है, और यह बहुत बुरा है प्रदर्शन”।

 मेट्रो मैन इ श्रीधरन

उन्होंने श्रीधरन से “अपने स्टैंड पर पुनर्विचार करने और प्रगतिशील कदम के लिए अपना आशीर्वाद देने” के लिए भी कहा। “DMRC के स्वयं के प्रवेश से, महिलाओं के लिए मुफ्त सवारियों में महिलाओं की सवारियों में 50% की वृद्धि होगी। दिल्ली मेट्रो को इसका जश्न मनाना चाहिए… ”उन्होंने कहा। सिसोदिया ने दावा किया कि “उच्च किराया” गिरने के पीछे मुख्य कारणों में से एक है।

AAP के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “केवल एक बदलाव के लिए सॉफ्टवेयर की जरूरत है, और पुरुष यात्रियों के लिए प्रवेश द्वार को गुलाबी स्मार्ट कार्ड या महिलाओं को जारी किए गए टोकन को अस्वीकार करने के लिए प्रोग्राम किया जाना चाहिए”।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here