जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में सेना के वाहन पर हमला, 6 सैनिक घायल

0
189
जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में सेना के वाहन पर हमला, 6 सैनिक घायल

पुलवामा के अरहाल गांव के पास 44 राष्ट्रीय राइफल्स के बख्तरबंद वाहन पर हमला किया गया।

पुलवामा: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आज सेना के एक वाहन को एक तात्कालिक विस्फोटक उपकरण के साथ निशाना बनाया गया, जहां फरवरी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक काफिले पर आत्मघाती हमलावर ने हमला किया था। हमले में छह सैनिक और दो नागरिक घायल हुए हैं।
पुलवामा के अरहाल गांव के पास 44 राष्ट्रीय राइफल्स के बख्तरबंद वाहन पर हमला किया गया।

रिपोर्टों का कहना है कि हमले में बख्तरबंद वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। इसके तुरंत बाद, भारी गोलीबारी शुरू हुई। पुलिस हमले में इस्तेमाल किए गए वाहन के मलबे को एकत्र कर रही है।

एक बयान में, सेना ने हमले को आतंकवादियों द्वारा “विफल प्रयास” कहा। कुछ मामूली चोटों को रोकते हुए सेना सुरक्षित है, यह कहते हुए, “क्षेत्र को घेरा गया है और तलाशी अभियान जारी है”।

यह हमला पाकिस्तान द्वारा इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग को पुलवामा में संभावित हमले के बारे में सूचित किए जाने के दिनों के बाद हुआ है। यह जानकारी अमेरिका के साथ भी साझा की गई थी।

इससे पहले आज, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच एक मुठभेड़ हुई थी, जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया था और तीन सैनिक घायल हो गए थे।

अचबल में एक घेरा और तलाशी अभियान के दौरान सैनिक आग की चपेट में आ गए।

अधिकारियों ने बताया कि घायलों में से एक मेजर हैं जिन्हें श्रीनगर में सेना के 92 बेस अस्पताल में ले जाया गया। मुठभेड़ अभी भी जारी है।

पिछले हफ्ते अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान घायल हुए एक पुलिस इंस्पेक्टर की कल दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई। गोली लगने से घायल हुए अरशद अहमद खान को इलाज के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान भेज दिया गया।

आतंकवादियों ने बुधवार को शहर में सीआरपीएफ के एक गश्ती दल पर गोलीबारी की थी, जिसमें पांच सैनिक मारे गए थे। श्री खान बुलेट प्रूफ वाहन में घटनास्थल पर पहुंचे। जैसे ही उसने नीचे कदम रखा, उसे गोली मार दी गई।

फरवरी में एक आत्मघाती हमलावर ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक काफिले को निशाना बनाया था, जिसमें 40 सैनिक मारे गए थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here