फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने डोनाल्ड ट्रम्प को दिया ये उपहार

0
412
फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने डोनाल्ड ट्रम्प को दिया ये उपहार

ओक के पेड़ को प्रथम विश्व युद्ध की एक महत्वपूर्ण लड़ाई के स्थल से लिया गया था| मैक्रॉन की अप्रैल 2018 की राज्य यात्रा के दौरान ट्रम्प को दिया गया था।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन द्वारा लगाए गए “मैत्री का पेड़” कोई और नहीं है। छोटे ओक, फ्रांस से संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए एक औपचारिक उपहार, मैक्रॉन की अप्रैल 2018 की राज्य यात्रा के दौरान ट्रम्प को दिया गया था।

ओक के पेड़ को प्रथम विश्व युद्ध की एक महत्वपूर्ण लड़ाई के स्थल से लिया गया था, जहां अमेरिकी मरीन कॉर्प्स ने एक सदी पहले संघर्ष के अंतिम वर्ष में एक जर्मन हमले को खारिज कर दिया था।

शुरू में पेड़ लगाए जाने के बाद, इसे उखाड़ दिया गया और संगरोध में डाल दिया गया – किसी भी विदेशी पौधे के लिए एक सामान्य प्रक्रिया यू.एस, फ्रांस के ले मोंडे अखबार के अनुसार, पेड़ की मृत्यु हो गई और उसे कभी नहीं बदला गया, जो कि पेड़ की मृत्यु के बारे में रिपोर्ट करने वाला पहला था।


स्विस नेटवर्क रेडियो टेलेविजन सुइस के साथ एक साक्षात्कार में, मैक्रॉन ने कहा कि वह ट्रम्प को एक नया पेड़ लगाने के लिए देंगे।

“हम उसे एक और भेज देंगे, यह एक त्रासदी नहीं है,” उन्होंने कहा। “जहां कोई नहीं है वहां प्रतीकों को न देखें; प्रतीक यह था कि इसे एक साथ लगाया जाए। यह पता चला है कि अमेरिकी सैनिटरी कारणों से इस ओक को संगरोध में रखा गया था और खराब चीज जीवित नहीं थी। मैं एक और ओक भेजूंगा क्योंकि मुझे लगता है कि अमेरिकी मरीन और हमारे लोगों के बीच स्वतंत्रता के लिए दोस्ती इसके लायक है। ”


औपचारिक रोपण के एक साल बाद, मृत पेड़ को दो नेताओं के atrophied रिश्ते के लिए एक रूपक के रूप में देखा गया है – एक जो शुरुआत में वादा दिखाता था। नवंबर 2018 में प्रथम विश्व युद्ध के 100 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में मैक्रॉन द्वारा राष्ट्रवाद के खतरों के बारे में भाषण दिए जाने के बाद दोनों के बीच चीजें खट्टी हो गईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here