RRB Admit Card 2019: पैरामेडिकल एग्जाम और ऐडमिट कार्ड शेड्यूल जारी

0
142
RRB Admit Card 2019: पैरामेडिकल एग्जाम और ऐडमिट कार्ड शेड्यूल जारी

RRB Admit Card 2019: पैरामेडिकल कैटेगिरी के विभिन्न पदों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजिन किया जाएगा

RRB Admit Card 2019: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने RRB CEN 02/2019 परीक्षा के एग्जाम शेड्यूल और ई कॉल लैटर जारी होने का शेड्यूल रिलीज कर दिया है। इस नोटिफिकेशन को आप संबंधित आरआरबी की ऑफिशल वेबसाइट्स पर है। इसके साथ ही आरआरबी ने एग्जाम पैटर्न भी जारी कर दिया है।

ऑफिशल नोटिफिकेशन के मुताबिक पैरामेडिकल कैटेगिरी के विभिन्न पदों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजिन किया जाएगा। इस परीक्षा का आयोजन 19,20 और 21 जुलाई 2019 को किया जाएगा। जिन आवेदकों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वो अपना ऐडमिट कार्ड परीक्षा से चार दिन पहले डाउनलोड कर पाएंगे।


वहीं 9 जुलाई से आवेदक परीक्षा केन्द्र और डेट इंटीमेशन देख पाएंगे। इसका लिंक जल्द ही आरआरबी (RRB) की वेबसाइट्स पर जारी कर दिया जाएगा। 9 जुलाई से ही SC/ST वर्ग के आवेदक अपना ऐडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

इसके अलावा 9 जुलाई को ही परीक्षा के मॉक टेस्ट का लिंक भी ऐक्टिवेट कर दिया जाएगा। इन सभी के लिए आवेदकों को अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी। परीक्षा के लिए आवेदकों को 90 मिनट का समय मिलेगा। जिसमें 100 सवालों के जवाब देने होंगे। यह सभी मल्टीपल चॉइस सवाल होंगे और प्रत्येक गलत जवाब के लिए एक तिहाई अंक काट लिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here