कर्नाटक पर आज सबकी नज़र, थोड़ी देर में स्पीकर लेंगे फैसला?

0
87
कर्नाटक पर आज सबकी नज़र, थोड़ी देर में स्पीकर लेंगे फैसला ?

कर्नाटक में जारी है सियासी घमासान, स्पीकर पर होगी सबकी नजर थोड़ी देर में आएगा फैसला

कर्नाटक में सियासी घमासान जारी है कर्नाटक से शुरु हुआ घमासान मुंबई से दिल्ली और दिल्ली से गोवा तक फैल गया है. पद और पार्टी से इस्तीफा देकर कर्नाटक से मुंबई के सोफिटेल होटल में ठहरे बागी विधायक देर रात गोवा पहुंचे हैं. ऐसे में बीजेपी अपनी सरकार बनाने की पूरी कोशिश कर रही है. पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने सीएम कुमारस्वामी से इस्तीफा मांगा है.

कर्नाटक पर आज सबकी नज़र, थोड़ी देर में स्पीकर लेंगे फैसला ?

ऐसे में कर्नाटक में आज हर किसी की नज़र स्पीकर पर हैं. स्पीकर के. रमेश कुमार घर से विधानसभा के लिए रवाना हो चुके हैं. अब से कुछ देर बाद वह विधायकों के इस्तीफे पर फैसला लेंगे.

हाल में आए बयानों में बीजेपी नेता शोभा करंदलदे ने दावा किया है कि हमारी संख्या अब 107 की है, जबकि कांग्रेस-जेडीएस के पास सिर्फ 103 ही विधायक हैं. ऐसे में गवर्नर बीजेपी को सरकार बनाने के लिए निमंत्रण दे सकते हैंबागी विधायक बार-बार अपना ठिकाना बदल रहे हैं. मुंबई में रुके हुए कांग्रेस विधायकों को पुणे में शिफ्ट होने की योजना बनाई गई थी, जिसे बाद में बदलकर गोवा कर दिया गया. लेकिन अब वह वापस मुंबई में एक अज्ञात स्थान पर रुके हुए हैं.

कर्नाटक पर आज सबकी नज़र, थोड़ी देर में स्पीकर लेंगे फैसला ?

ऐसे में गोवा के डिप्टी सीएम ने इस सियासी घमासान पर बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस MLAs बंदर जैसे, इधर-उधर कूदते रहते है फिलहाल सबकी नजर विधानसभा स्पीकर पर है जो अपने घर से विधानसभा के लिए रवाना हो चुकें है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here