Wimbledon 2019 : सेमीफाइनल में 11 साल बाद ग्रास कोर्ट पर नडाल-फेडरर करेंगे दो-दो हाथ

0
76
टेनिस की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाले रोजर फेडरर और राफेल नडाल विंबलडन

टेनिस की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाले रोजर फेडरर और राफेल नडाल विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं

इंग्लैंड में क्रिकेट वर्ल्ड कप के अलावा इन दिनों विंबलडन का खुमार भी सर चढ़ कर बोल रहा है। विंबलड़न के सेमीफाइनल में टेनिस जग्गत के दो दिग्गजों का आमना सामना होने जा वाला है। टेनिस की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाले रोजर फेडरर और राफेल नडाल विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं।

टेनिस की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाले रोजर फेडरर और राफेल नडाल विंबलडन जहां उनके बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। फेडरर के जहां अब तक 20 ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम कर चुके है। तो वहीं नडाल ने अब तक 18 ग्रैंड स्लैम जीते है। दोनो ने अब तक 39 मैचों में एक दूसरे का आमना सामना किया है। जिसमें नडाल फेडरर पर हावी रहे है। नडाल ने जहां 24 मैचों में जीत हासिल की है। तो वहीं फेडरर ने 15 मुकाबले अपने नाम किए है। लेकिन बात अगर विंबलडन की करें तो यहां आंकड़े कुछ और ही बंया करते है।

विंबलडन में फेडरर का पलड़ा भारी

टेनिस की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाले रोजर फेडरर और राफेल नडाल विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं

नडाल और फेडरर के बीच खेले गए 39 मुकाबलों में भले ही नडाल का पलड़ा भारी रहा हो। लेकिन बात जब विंबलडन के ग्रास कोर्ट की होती है तो वहां पर रोजर फेडरर का पलड़ा भारी नजर आता है। दोनो के बीच विंबलडन में तीन मैच हुए है जिसमें फेडरर ने 2 जबकि नडाल ने एक मैच जीता है। फेडरर को नडाल ने 2008 में हुए विंबलडन के फाइनल में हराया था। 5 सेट तक चले इस मुकाबले में नडाल ने फेडरर को 6-4, 6-4, 6-7, 6-7, 9-7 से हराया था।

तो ऐसे में यहां यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि आखिर 11 साल बाद ग्रास कोर्ट पर फेडरर और नडाल में से किसकी बादशाहत देखने को मिलती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here